पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी की तीखी प्रतिक्रिया – कहा लोग राहत की उम्‍मीद लगा रहे थे…लेकिन उन्‍हें बड़ा ज़ीरो मिला है।

    0
    219

    नई दिल्ली 14 मई 2020 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन झेल रहे देश की आर्थिक हालत सुधारने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान किया है। मंगलवार को देश के नाम संबोधन में पीएम मोदी ने यह घोषणा की। उन्‍होंने कहा कि इस पैकेज का इस्तेमाल देश के हर वर्ग किसान, मजदूर, लघु उद्योगों और कामगारों की मदद के लिए मदद किया जाएगा। पीएम की इस संबोधन के एक दिन बाद वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस पैकेज से विभिन्‍न सेक्‍शन को मिलने वाली राहत के बारे में विस्‍तार से बताया। इस पैकेज को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने तीखी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की है। ममता ने कहा-लोग राहत की उम्‍मीद लगा रहे थे…लेकिन उन्‍हें बड़ा जीरो मिला है। पैकेज में राज्‍यों के लिए कुछ भी नहीं है।
    पीएम मोदी ने देश के नाम संबोधन में भारत को आत्मनिर्भर बनाने के मामले में विस्‍तृत दृष्टिकोण पेश किया था। पीएम ने कहा था कि हम सुनते आए हैं कि 21वीं सदी हिंदुस्‍तान की है हमें कोरोना के वैश्विक संकट को विस्‍तार से देखने का मौका मिला है। इससे जो स्थितियां बन रही है हम इसे भी देख रहे हैं। 21वीं सदी भारत की ही हो, यह सपना ही नहीं हम सभी की जिम्‍मेदारी है। विश्‍व की आज की सिथति हमें सिखाती है कि इसका मार्ग एक ही है-आत्‍मनिर्भर भारत। एक राष्‍ट्र के रूप में हम आज हम मोड़ पर हैं इतनी बड़ी आपदा भारत के लिए संकल्‍प, संदेश और अवसर लेकर आई है।

    गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के केसों की संख्‍या बढ़कर 75 हजार के करीब पहुंच गई है, इस वायरस के कारण 2415 लोगों को अब तक जान गंवानी पड़ी है। 24, 386 मरीज इलाज के बाद ठीक हुए है और देश में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या 47480 है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here