नागरिकों की उन समस्याओं को सुनना मेरा कर्त्तव्य है जिन्हें सरकार नहीं सुन रही। : ललन कुमार

0
19

लखनऊ/बक्शी का तालाब, 22 नवम्बर 2020 | उत्तर प्रदेश काँग्रेस कमेटी के मीडिया संयोजक ललन कुमार पिछले कई महीनों से लखनऊ की #बक्शी_का_तालाब (169) विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में दौरा कर नागरिकों की समस्याओं को समझने और सुलझाने का प्रयास कर रहे हैं। आज उन्होंने मोहम्मदपुर मजरा, रसूलपुर सादात, चंदनापुर एवं महोना का दौरा किया।

मोहम्मदपुर मजरा में स्थानीय निवासियों से मुलाक़ात कर उनकी समस्याओं पर चर्चा के दौरान पता चला कि नागरिक बिजली, स्मार्टमीटर और पानी की समस्या से परेशान है। हालाँकि पानी और स्मार्टमीटर की समस्या विधानसभा के हर गाँव की प्रमुख समस्या है। ललन कुमार ने निवासियों से कहा कि; समबन्धित अधिकारियों से बात कर इन समस्याओं के निस्तारण का प्रयास करूँगा। साथ ही निजी स्तर पर भी प्रयास करूँगा।

रसूलपुर सादात में जनसंपर्क के दौरान ललन कुमार ने नागरिकों की समस्याओं को जाना। वहाँ सामुदायिक भवन में लगे शिविर में आयुष्मान भारत योजना के तहत आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे थे। वहाँ के लोगों ने बताया कि 2011 की जनगणना के अनुसार ही आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे हैं। उसके बाद जन्म लेने वालों के कार्ड नहीं बनाए जा रहे। इस पर उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए बोले कि: स्वच्छ भारत अभियान, प्रधानमन्त्री आवास योजना के बाद अब आयुष्मान भारत योजना का फर्जीवाडा सामने आया है। नरेंद्र मोदी जी पीएम बने 2014 में, आयुष्मान भारत योजना आई 2018 में, आयुष्मान कार्ड बन रहे हैं 2020 में और नाम ले रहे हैं 2011 की जनगणना से। ये कैसी स्कीम है? इतने सालों में शादियाँ होती हैं, बच्चे होते हैं। तो क्या उनको इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा?

ललन कुमार ने चंदनापुर में पहुँचकर हनुमान जी के दर्शन कर सभी की सुख शान्ति की प्रार्थना की तथा श्रद्धालुओं के साथ ही स्थानीय लोगों से संवाद स्थापित किया।

महोना के रास्ते में रुककर ललन कुमार ने काँग्रेस के कार्यकर्ताओं से मुलाक़ात कर संगठन के स्तर की चर्चा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here