धन्वन्तरि सेवा संस्थान नें पर्यावरण हेतु किया वृक्षारोपण

    0
    127

    सेवा संस्थान केoजीoएमoयूo लखनऊ के द्वारा आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम के शुभ अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ एसo एनoसंखवार के मार्ग-दर्शन में संस्थान के संचालक श्री अवधेश नारायण, संस्थान के सचिव डॉ नीरज मिश्र, अध्यक्ष डॉ सूर्यकांत की उपस्थिती में प्रचीन संकट मोचन आरोग्य मंदिर के परिसर में छायादार, फलदार, फूलदार व अन्य कई प्रकार के पौधे लगाए गये। डॉ सूर्यकांत ने सभी शुभ अवसरो पर एक एक पौधा लगाने की अपील की । उन्होंने कहा कि पेड़ न केवल कार्बन डाइऑक्साइड लेते हैं बल्कि वातावरण से कई अन्य हानिकारक गैसों को भी अवशोषित करते हैं जिससे वातावरण को ताजगी व मानव को जीवनदायिनी ऑक्सीज़न भी मिलती है, एक नागरिक के तौर पर हमारा कर्तव्य भी है पर्यावरण को सुरक्षित रखना। डॉक्टर सूर्यकांत ने पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा चलाये जा रहे वृक्षारोपण कार्यक्रम ‘एक व्यक्ति-एक वृक्ष’ के संकल्प को अपनाने की अपील की ।
    संस्थान के संचालक श्री अवधेश नारायण ने कहा कि वृक्षारोपण कार्यक्रम को सफल बनाने में जनसहभागिता आवश्यक है. इसके लिए जरूरी है कि लोगों को पर्यावरण के बारे में जागरूक किया जाय.
    संस्थान के सचिव डॉक्टर नीरज ,कोषाध्यक्ष ललित जोशी व कार्यकर्ता सन्तोष, राम बाबू मिश्र, मुकुल मिश्र, फूलचंद व अन्य कई कार्यकर्ता मौजूद रहे

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here