धन्वन्तरि सेवा संस्थान द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन*

    0
    256

    29/5/2020
    धन्वन्तरि सेवा संस्थान एक स्वयंसेवी संस्था है जो कि लखनऊ के प्रमुख शासकीय चिकित्सालयों में आने वाले रोगियों एवं तीमारदारो हेतु रैन बसेरा,भोजन व्यवस्था,व्हील चेयर,स्ट्रेचर के सहयोग के रूप में सेवा कार्य विगत कुछ वर्षों से निरन्तर करती आ रही हैं।
    संस्थान के माध्यम से लाॅकडाउन के प्रारम्भ से अभी तक जरूरतमंद लोगों को भोजन पहुंचाया जा रहा है।संस्थान के अध्यक्ष डॉ सूर्यकांत जी ने बताया कि कोरोना महामारी में अभी तक लगभग 61,000 लोग लाभान्वित हो चुके हैं।
    इसके साथ संस्थान के प्रकल्प चिर संजीवनी रक्तकोष समिति की ओर से 29 मई को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें संस्थान के कार्यकर्त्ताओं द्वारा कोरोना महामारी के कारण से ब्लड बैंक में हो रही रक्त की कमी को दूर करने के लिए स्वैच्छिक रक्तदान किया गया।चिर संजीवनी रक्त कोष समिति की अध्यक्षा एवं केजीएमयू ब्लड बैंक की विभागाध्यक्ष डॉ तुलिका चन्द्रा जी ने बताया कि वर्तमान समय में रक्तदाताओ की कमी के कारण ऐसे शिविर से ब्लड बैंक की समस्या दूर हो सकेगी।
    रक्तदाताओ के प्रोत्साहन के लिए केजीएमयू डॉ नीरज मिश्रा,डॉ एस•एन•शंख्यवार(मुख्य चिकित्सा अधीक्षक,केजीएमयू),श्री आशुतोष दिवेदी(कुलसचिव),डॉ बी•के •ओझा,डॉ सन्तोष कुमार, डॉ सुमित रूंगटा,श्री रवीन्द्र सिंह गंगवार समेत संस्थान के मर्गदर्शक अवधेष नारायण जी उपस्थित रहे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here