देश मे बढ़ रहा है कोरोना संकट, 24 घंटों में देश में 1993 नए मामले 73 लोगों की मौत

    0
    141

    नई दिल्ली 1 मई 2020 देश में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों में देश में 1993 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इस दौरान 73 लोगों की मौत भी हुई है।स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक कुल 35,043 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 1147 तक पहुंच गया है। वहीं देश में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा भी बढ़कर 8889 तक पहुंच गया है।इस बीच केंद्र सरकार ने रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन को लेकर आज सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखा है। इस पत्र में सभी राज्य सरकारों को उनके जिलों में रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन को लेकर एडवाइडरी जारी की गई है। केंद्र ने सभी राज्यों के जिलों को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में बांटा है।

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि मैं चाहता हूं कि लोग COVID19 से घबराएं नहीं। यह केवल समय पर उपचार शुरू करने के बारे में है। नवजातों से लेकर 83 साल के लोग बरामद होकर घर चले गए हैं। वेंटिलेटर पर मौजूद लोग भी ठीक हो गए हैं।

    उन्होंने कहा कि हम 3 मई के बाद निश्चित रूप से कुछ क्षेत्रों की स्थिति को देखते हुए छूट देंगे, लेकिन सतर्क रहें और सहयोग करें, अन्यथा पिछले कुछ दिनों में हमने जो कुछ भी हासिल किया है वह खो जाएगा। इसलिए, हम धैर्य और सावधानी के साथ आगे बढ़ेंगे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here