देश निर्माता मजदूरों पर बर्बर लाठीचार्ज बर्दाश्त नहीं: अजय कुमार लल्लू

    0
    125

    लखनऊ 18 मई।
    उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार द्वारा मज़दूरों के ऊपर हुए बर्बर लाठीचार्ज की कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने मांग किया कि राजस्थान सरकार द्वारा यूपी बॉर्डर पर खड़ी 1000 बसों को योगी सरकार तत्काल अनुमति दें ताकि हम प्रवासी मजदूर भाइयों की मदद कर सकें।

    प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू ने कहा कि यूपी के झांसी, मथुरा, यमुनानगर बॉर्डर पर योगी सरकार की पुलिस ने मजदूर भाइयों  के ऊपर बर्बर लाठीचार्ज किया है। इसकी जितनी भी निंदा की जाए वह कम है देश निर्माताओं के ऊपर इस तरीके का बर्बर अत्याचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

    विधायक दल की नेता श्रीमती आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि हमारी पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को पत्र लिखकर 1000 बसों को चलाने की अनुमति मांगी थी। लेकिन सरकार किसी भी तरह का सहयोग लेने के लिए तैयार नहीं है। दूसरी तरफ हमने राजस्थान से 500 बसें लाकर यूपी बॉर्डर पर खड़ी की हैं ताकि गरीब भाई-बहनों, शहरों से गांव की तरफ लौट रहे लोगों की मदद हो सके। वे आसानी से अपने घरों को पहुंच सकें, लेकिन हमें वहां भी परमीशन नहीं दिया। सरकार लगातार मजदूरों के दमन पर उतारू है। पूरे प्रदेश में परिवहन फ्री किया जाए, ताकि देश निर्माता मजदूर भाई, बहन अपने घरों को पहुंच सकें।

    उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू और श्रीमती आराधना मिश्रा मोना ने सरकार से मांग किया कि प्रदेश में अपने घरों को लौट रहे मजदूरों, गरीब भाइयों-बहनों के लिए परिवहन तत्काल फ्री किया जाए।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here