देशद्रोह मामले में जफरुल इस्लाम से पूछताछ करेगी स्पेशल सेल, भेजा नोटिस

    0
    135

    नई दिल्ली: दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम खान के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आज (सोमवार) जफरुल इस्लाम को नोटिस भेजकर पूछताछ में शामिल होने बुलाया है। CRPC 160 का नोटिस भेजकर पूछताछ में शामिल होने के लिए बुलाया गया है। जफरुल इस्लाम को स्पेशल सेल के अधिकारी ने यह नोटिस दिया है। जिसके बाद अगले दो दिन के अंदर उन्हें स्पेशल सेल की पूछताछ का सामना करना पड़ेगा। हाईकोर्ट के आदेश के बाद पुलिस को जफरुल इस्लाम से पूछताछ करने की इजाजत मिली है।
    हाईकोर्ट ने जफरुल इस्लाम की गिरफ्तारी पर 22 जून तक रोक लगा रखी है, पर दिल्ली पुलिस को पूछताछ की इजाजत दे चुकी है, जिसको लेकर ही आज जफरुल इस्लाम को ये नोटिस भेजा गया है। जफरुल इस्लाम पर आरोप था कि उन्होंने विवादित और देश तोड़ने वाले बयान सोशल मीडिया पर पोस्ट किए थे. जिसके बाद स्पेशल सेल ने उनके खिलाफ देशद्रोह और अन्य कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था।

    गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने दो मई को एक शिकायत के आधार पर खान के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124ए और 153ए के तहत राजद्रोह व विभिन्न समुदायों के बीच धर्म, नस्ल, जन्म स्थान, आवास और भाषा के आधार पर नफरत फैलाने के अपराध के सिलसिले में मामला दर्ज किया था।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here