दुबई से केरल पहुंचे 3 और भारतीय कोरोनावायरस से संक्रमित।

    0
    118

    12/5/2020 कोरोनावायरस लॉकडाउन की वजह से विदेश में फंसे भारतीयों को वापस लाने का अभियान शुरू हो चुका है। इस बीच अबू धाबी और दुबई से केरल पहुंचे 3 और भारतीय कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। ये सभी भारतीय पहले दो विशेष विमान से स्वदेश लौटे थे। इससे अब यह संख्या पांच हो गई. एक दिन पहले 2 लोग संक्रमित पाए गए थे।
    बता दें कि इस महीने की शुरुात में ही केंद्र सरकार ने 7 मई से विदेश में फंसे भारतीयों को चरणबद्ध तरीके से वापस लाने के लिए योजनाओं की घोषणा की थी। जिसे पहले खाड़ी युद्ध के दौरान भारतीयों को भारतीयों को निकालने के अभ‍ियान के बाद सबसे बड़ा अभ‍ियान बताया जा रहा था। पहले खाड़ी युद्ध के दौरान 1.7 लाख भारतीयों को वापस लाया गया था।

    सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार जिन लोगों को वापस लाया जा रहा है उन्हें डिपार्चर प्वाइंट पर कोरोनावायरस की जांच के लिए एंटीबॉडी टेस्ट कराने के साथ-साथ कई स्तर की जांच से गुजरना होगा। साथ ही भारत पहुंचने पर उनकी थर्मल जांच भी की जाएगी। उन्हें वापस लौटने पर सात दिन के लिए सरकार के क्वारेंटीन सेंटर में भी रहना होगा जहां उनका RT-PCR टेस्ट होगा। इस टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही वो अपने घर जा सकेंगे जहां भी उन्हें सात और दिनों के लिए पृथकवास में रहना होगा।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here