डोनाल्‍ड ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन की आर्थिक मदद रोकी।

    0
    270

    अमेरिका 15 अप्रैल 2020 नोवल कोरोनोवायरस ने दुनियाभर में अरबों लोगों के जनजीवन को भी बुरी तरह से प्रभावित किया है क्‍योंकि इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए उन्‍हें लॉकडाउन जैसे उपाय करने को मजबूर होना पड़ा।
    अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने मंगलवार को विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन को आर्थिक मदद रोक दी। अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने संयुक्‍त राष्‍ट्र संघ की इस स्‍वास्‍थ्‍य संस्‍था पर कोरोना वायरस के खतरे को ठीक से हैंडल न कर पाने का आरोप लगाया है। कोरोना वायरस की महामारी के चलते दुनियाभर में एक लाख 25 हजार से ज्‍यादा लोगों की जान जा चुकी है जबकि 20 लाख से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित है। कोराना वायरस के बारे में सबसे पहले, पिछले साल के अंत में चीन में जानकारी मिली थी।
    यही नहीं, नोवल कोरोनोवायरस ने दुनियाभर में अरबों लोगों के जनजीवन को भी बुरी तरह से प्रभावित किया है क्‍योंकि इस वायरस के प्रसारको रोकने के लिए उन्‍हें लॉकडाउन जैसे उपाय करने को मजबूर होना पड़ा है। निस्संदेह लॉकडाउन जैसे उपाय से इस वायरस का शिकार बनने वाले लोगों की संख्‍या में कमी आई है लेकिन इसके कारण वैश्विक अर्थव्यवस्था को करारा झटका लगा है। ऐसे समय जब मौतों और नए इनफेक्‍शन के सिलसिले में कुछ कमी आ रही है, विश्‍व के नेताओं और लोगों में इस बात को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं कि लॉकआउट को कब हटाया जाए।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here