डॉक्टर्स डे पर राहुल गांधी का मंथन, डॉक्टर्स ने राहुल को बताया अनुभव।

    0
    213

    डॉक्टर्स डे के अवसर पर देश और दुनिया में काम करने वाले कुछ स्वास्थ्यकर्मियों ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से अपना अनुभव साझा किया। इस दौरान एम्स में काम करने वाले केरल के डॉक्टर विपिन ने अपना अनुभव बताया। विपिन ने बताया कि दिल्ली में टेस्टिंग काफी कम हो रही है और लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।
    विपिन ने बताया कि मुझे भी कोरोना वायरस हो गया। मैं अभी क्वारनटीन हूं। विपिन बोले कि मेरी पत्नी को भी कोरोना हुआ है, उसे टेस्ट के लिए दस घंटे तक इंतजार करना पड़ा।
    मौजूदा स्थिति के बारे में डॉक्टर ने बताया कि भारत में 1.2 मिलियन एलोपैथिक डॉक्टर हैं, जबकि 3 मिलियन से अधिक नर्स हैं। लेकिन भारत में प्राइवेट और सरकारी अस्पताल में जमीन आसमान का अंतर है। प्राइवेट अस्पतालों में यही दिक्कत है कि उनकी सैलरी कट रही है, सरकार को मदद करनी चाहिए।
    दिल्ली की स्थिति को लेकर उन्होंने कहा कि दिल्ली में पहले सिर्फ 7 हजार टेस्ट कर रहे थे, लेकिन जब टेस्टिंग बढ़ी तो पॉजिटिव रेट बढ़ रहा है। लेकिन फिर दिल्ली में टेस्टिंग कम कर दी गई। अगर दिल्ली में पांच लाख केस की बात हो रही है, तो सिर्फ दस हजार बेड से कैसे काम चल पाएगा।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here