डीजल-पेट्रोल के बढ़ते हुए दाम के खिलाफ कांग्रेस का प्रदेश की हर तहसील पर जोरदार प्रदर्शन

    0
    74

    लखनऊ,01 जुलाई।
    उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर, केंद्र सरकार द्वारा लगातार बढ़ाए जा रहे पेट्रोल और डीजल के दामों के विरोध में आज प्रदेश के हर जिले की तहसीलों पर विरोध प्रदर्शन किया। इसके तहत आज जोरदार प्रदेशव्यापी प्रदर्शन कर केंद्र सरकार से बढ़े हुए तेल के दाम वापस करने की मांग की गयी। प्रदेश व्यापी विरोध प्रदर्शन में कांग्रेसजन ने इक्का तांगा खींच कर, कार को खच्चर, भैंसा आदि से खींच कर विरोध किया। डीजल-पेट्रोल के बढे हुए दाम को लेकर प्रदेश के हर जिले की हर तहसील में यह विरोध प्रदर्शन का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

    उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने जारी प्रेसनोट में बताया कि आज पूरे सूबे के हर जिले की हर तहसील पर डीजल और पेट्रोल के बढ़ते हुए दाम के खिलाफ प्रदर्शन हुआ। कांग्रेस ने डीजल और पेट्रोल के बढ़ते हुए दाम को सरकारी लूट करार देते हुए भाजपा सरकार को जनविरोधी बताया।

    उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू ने कहा कि भाजपा सरकार देश की जनता की खून पसीने की कमाई पर डाका डाल रही है। यह सरकार मुनाफाखोर है और खुले आम डकैती डाल रही हैं।

    प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू जी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में पेट्रोल का उत्पाद शुल्क 9.20 रुपया और डीजल का 3.40 पैसा था। लेकिन जनता विरोधी भजापा सरकार में उत्पाद शुल्क बढ़कर पेट्रोल पर 23.38 रुपया और डीजल पर 28.37 रुपया हो गया है। यानि कि डीजल पर उत्पाद शुल्क लगभग नौ गुना बढ़ा है।

    कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू ने कहा कि इस कोरोना माहमारी में किसान बहुत संकट में और आमजन बेहाल है। मध्यमवर्ग के एक बड़े हिस्से को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है। आम जनमानस पर आर्थिक संकट के बदल छाये हुए है। उनके पास फूटी कौड़ी नहीं है। ऐसे वक्त में यह गरीब किसान विरोधी सरकार मुनाफाखोरी के चलते दाम बढ़ा रही है। इसको बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस जनविरोधी सरकार के खिलाफ हम सड़क से सदन तक लड़ाई लड़ेंगे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here