जैसलमेर में बीएसएफ का स्पेशल ऑपरेशन हाई अलर्ट 17 अगस्त तक चलेगा

नई दिल्ली/जैसलमेर । जैसलमेर में 11 अगस्त से शुरू हुआ सीमा सुरक्षा का स्पेशल हाई अलर्ट ऑपरेशन 17 अगस्त तक चलेगा । सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) बार्डर इलाकों में लगातार हाई अलर्ट ऑपरेशन चला रहा है। बीएसएफ की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार, राजस्थान के जैसलमेर में ये ऑपरेशन 17 अगस्त तक चलाया जाएगा। आजादी के अमृत महोत्सव को देखते हुए बीएसएफ ने जैसलमेर की सीमा पर 11 अगस्त से सुरक्षा और पेट्रोलिंग कड़ी कर दी थी।
बीएसएफ का ये स्पेशल हाई अलर्ट ऑपरेशन इसलिए चलाया जा रहा है, ताकि सीमा पार से कोई नापाक हरकत, घुसपैठ या तस्करी ना हो पाए। जानकारी के मुताबिक बीएसएफ का ये स्पेशल हाई अलर्ट ऑपरेशन साल में 2 बार चलाया जाता है क्योंकि इस दौरान सीमा पार से घुसपैठ काफी बढ़ जाती है। हालांकि सीमा सुरक्षा बल हर वक्त सीमा पर मुस्तैद रहता है और किसी भी चुनौती से निपटने के लिए सक्षम माना जाता है।
बीएसएफ ने बताया कि इस स्पेशल हाई अलर्ट ऑपरेशन के दौरान सीमा सुरक्षा बल के जवान फेंसिंग के आसपास ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। इसके अलावा शिफ्टिंग सैंड ड्यून्स वाले इलाकों में बीएसएफ के तमाम बड़े अधिकारी भी पोस्ट पर मौजूद रहकर निगरानी रखेंगे। सभी जवान सीमा पर 24 घंटे निगरानी रख रहे हैं।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,503FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles

Social Share Buttons and Icons powered by Ultimatelysocial