छठ पूजा में एन.डी.आर.एफ ने संभाली कमान

    0
    228

    वाराणसी स्थित 11एनडीआरएफ टीम हमेशा वाराणसी के साथ साथ उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश में विभिन्न प्रकार की आपदाओं, धार्मिक स्नानों और मेलों में लोगों की सुरक्षा के लिए तैनात रहती है। । इस बार भी छठ पर्व पर लाखों श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए एनडीआरएफ वाराणसी के लगभग सभी मुख्य घाटों पर मुस्तैद थी । एनडीआरएफ की 06 टीमों को अलग-अलग दशाश्वमेध घाट, राजघाट, किर्कियाघाट ,विश्वसुन्दरीघाट , केदार घाट, शाश्त्रिघाट, सामने घाट , राजेंद्र प्रसाद घाट, अस्सी घाट और नजदीकी घाटों पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा में गंगा नदी में तैनात किया गया।
    एनडीआरएफ की 06 टीमें श्रृद्धालुओं की सुरक्षा के लिए 20 नावों, वाटर एम्बुलेंस और लगभग 100 से अधिक बचावकर्मियों के साथ वाराणसी के प्रमुख घाटों पर चौकसी के लिए मौजूद थी। इन में गोताखोर, पैरामेडिक्स, डीप डाइविंग सेट, लाइफ जैकेट, लाइफ बॉय व अन्य बचाव उपकरणों के साथ जवान मौजूद रहे। छठ पूजा में लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ जमा होती है ऐसे में एनडीआरएफ के बचाव कर्मी घाटों पर मोटर बोट व प्रशिक्षित गोताखोरों की सहायता से नदी में श्रधालुओं पर अपनी पैनी नज़र रखते हैं और किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए तैयार रहते है ।
    श्री कौशलेश राय , कमांडेंट ,11 एनडीआरएफ ने बताया कि ” छठ पूजा के दौरान पिछले वर्ष की भांति एनडीआरएफ की टीमें वाराणसी के घाटों पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए तैनात की गयी हैं और मैं सभी श्रद्धालुओं से अनुरोध करता हूँ के वे सावधानी बरतते हुए इस पर्व को मनाएं और एनडीआरएफ पूरी श्रद्धा एवं विश्वास के साथ उनके इस छठ पर्व को सफल बनाने के लिए व किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए उनकी सुरक्षा के लिए मौजूद है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here