चीन छोड़कर यूपी आ रही जर्मन जूता कंपनी, आगरा में मिलेगी 10 हज़ार लोगों को नौकरी।

    0
    214

     

    नई दिल्ली 19 मई 2020 जर्मनी की मशहूर फुटवीयर कंपनी वॉन वेल्क्स चीन से अपना कारोबार समेट कर उत्तर प्रदेश के आगरा में शिफ्ट होने जा रही है। यहां लैट्रिक इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड के साथ करार कर काम करेगी। रिपोर्ट्स के अनुसार, वॉन वेल्क्स स्वास्थ्य के अनुकूल फुटवीयर बनाने वाली एक प्रमुख कंपनी है जो पैरों को आराम देने, घुटने, कमर दर्द और जोड़ों के दर्द से आराम दिलाने वाले जूते बनाती है।
    जर्मन ब्रांड वॉन वेल्क्स के जूते दुनिया के 80 देशों में करीब 100 मिलियन यानी 10 करोड़ ग्राहकों को बेचे जाते हैं। इस कंपनी को 2019 में लॉन्च किया गया था जिसके प्रोडक्ट अब 500 ज्यादा इलाके की टॉप बाजारों में उपलब्ध हैं। इस कंपनी के प्रोडक्ट ऑनलाइन भी उपलब्ध हैं।

    इस मौके पर उत्तर प्रदेश के एमएसएमई राज्य मंत्री उदय भान सिंह ने मीडिया से कहा, ‘हम केजा इवर्ज जीम्भ (Casa Everz Gmbh) की ओर इस प्रकार के निवेश से बहुत खुश हैं। क्योंकि राज्य के बहुत ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा। यह कंपनी चीन से भारत आ रही है। खासकर उत्तर प्रदेश में।

    वहीं लैट्रिक इंडस्ट्रीज के सीईओ अशीष जैन ने कहा कि इस ब्रांड के कोलैबोरेशन से 10,000 से ज्यादा का प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार पैदा करने में मदद मिलेगी।

    वॉन वेल्क्स स्वास्थ्य के अनुकूल फुटवीयर बनाने वाली एक प्रमुख कंपनी है जो पैरों को आराम देने, घुटने, कमर दर्द और जोड़ों में दर्द से आराम दिलाने वाले जूते बनाती है। केजा इवर्ज जीम्भ (Casa Everz Gmbh) इस ब्रांड वॉन वेल्क्स के मालिक हैं। उन्होंने सम्पूर्ण प्रोडक्शन को चीन से भारत शिफ्ट करने की योजना बनाई है। हाल में सरकार ने विदेशी निवेश के लिए जो कोशिशें की थीं उस दिशा में यह बड़ी कामयाबी मानी जा रही है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here