गेट के न्‍यूनम स्‍कोर (GATE Score) में भी बदलाव।

    0
    188

    नई दिल्ली 10 मई 2020 देश भर में स्थित अकादमिक संस्थानों में शोध कार्यो को बढ़ावा देने के लिए मानव संसाधन विकास मंत्रालय (HRD) समर्पित ‘अनुसंधान एवं नवाचार डिविजन’ का गठन करेगी। केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बृहस्पतिवार को इस बारे में जानकारी देते हुए यह भी बताया कि गेट के न्‍यूनम स्‍कोर (GATE Score) में भी बदलाव कर दिया गया है।
    मानव संसाधन विकास मंत्री ने कहा, “शोध कार्यो को बढ़ावा देने के लिए एक समर्पित डिविजन का सृजन किया जा रहा है जिसे ‘अनुसंधान एवं नवाचार डिविजन’ के रूप में जाना जाएगा।
    उन्होंने कहा कि इस डिविजन के प्रमुख एक निदेशक होंगे जो एमएचआरडी के तहत आने वाले विभिन्न संस्थानों में शोध कार्यो का समन्वय करेंगे।
    मंत्री ने यह घोषणा ऐसे समय में की है जब मंत्रालय ने गेट स्कोर को कम करने एवं लैटरल एंट्री के विकल्प को जोड़ते हुए प्रधानमंत्री शोध फेलोशिप (पीएमआरएफ) योजना का दायरा बढ़ाने की का निर्णय किया है।
    निशंक ने अपने ट्वीट में कहा कि यह अत्यंत हर्ष का विषय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में अधिक से अधिक प्रतिभावान विद्यार्थियों को प्रधानमंत्री रिसर्च फ़ेलोशिप (PMRF) से जोड़ने के लिए हमने चयन प्रक्रिया में कई परिवर्तन किए हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here