कोरोना वायरस से निपटने के लिए ईरान पहुंची चीन डॉक्टरों की टीम

    0
    428

    आधुनिक मेडिकल उपकरणों के साथ आज चीनी डॉक्टरों की एक टीम तेहरान पहुंची।ईरान में चीनी राजदूत चांग हुआ ने कल घोषणा की कि चीन ईरान को चिकित्सा आपूर्ति की पहली खेप तेहरान को सौंपेगा।

    पिछले हफ्ते, तेहरान में चीनी दूतावास ने ईरान मे कोरोना वायरस रोकथाम के लिए  5,000 किट और 250,000 सर्जिकल मास्क के दान की घोषणा की।

    कुछ समय पूर्व ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद ज़रीफ़ ने विदेश मंत्री वांग यी वांग यी के साथ वार्ता के दौरान ईरान को चिकित्सा उपकरण भेजने के लिए चीन को धन्यवाद दिया और कहा कि कोरोना वायरस एक बड़ी  समस्या बन गई है। इसका मुकाबला करने के लिए, दुनिया के देशों के बीच आपसी सहयोग की आवश्यकता है, राजनीति के बावजूद।

    मोहम्मद जवाद ज़रीफ़ ने कोरोना वायरस को जड़ से मिटाने के लिए ईरान और चीन के विशेषज्ञों के बीच एक संयुक्त जांच का स्वागत किया।

    इस अवसर पर, विदेश मंत्री ने ईरान में कोरोना वायरस के फैलने पर खेद व्यक्त करते हुए ईरानी सरकार और लोगों के साथ अपनी सहानुभूति व्यक्त की और कहा कि उनका देश कोरोना वायरस को रोकने में ईरान का पूरा समर्थन करेगा।

    वांग यी ने चीनी सरकार को कोरोना वायरस के निदान के लिए किट और अन्य चिकित्सा उपकरण ईरान भेजने को कहा, कहा कि अन्य लोग आवश्यक सहायता के लिए ईरान के संपर्क में होंगे।

    उन्होंने कहा कि जब चीन कोरोना वायरस का शिकार हुआ था, ईरान पहला देश था जिसने चीन के साथ सहानुभूति व्यक्त की जिसका हम मूल्य रखते हैं।

    कोरोना वायरस से निपटने  के लिए चीन के चिकित्सा उपकरण शुक्रवार को तेहरान पहुंचे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here