कोरोना पर हेल्थ एक्सपर्ट्स ने कहा- कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू हो चुका है, महामारी रोकने में विशेषज्ञों से नहीं लिए गए सुझाव

    0
    216

    01/06/2020

    AIIMS और ICMR के हेल्थ एक्सपर्ट्स ने दावा किया कि कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू हो चुका है। महामारी रोकने में विशेषज्ञों से सुझाव भी नहीं लिये गये। देश में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है।
    देश में कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब तक भारत में कोरोना के केस 1 लाख 91 हजार का आंकड़ा पार कर चुके हैं। पिछले एक ही दिन में भारत ने कोरोना के केसों में जर्मनी और फ्रांस दोनों को पीछे छोड़ दिया। इनमें से आधे केस लॉकडाउन 4.0 के दौरान ही आए हैं। इस बीच कई रिपोर्ट्स में कहा गया कि भारत में चौथे फेज के दौरान कम्युनिटी ट्रांसमिशन के मामले शुरू हो गए हैं। हालांकि, इस पर सरकार की तरफ से कुछ भी साफ नहीं किया गया। इस बीच अब हेल्थ एक्सपर्ट्स की एक टीम ने दावा किया है कि देश के कुछ हिस्सों में कम्युनिटी ट्रांसमिशन तेजी से फैल रहा है।
    जिस टीम ने इस बात का खुलासा किया है कि उनमें ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) के हेल्थ एक्सपर्ट्स और इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के दो रिसर्चर्स शामिल हैं। इस टीम का कहना है कि देश में कुछ बड़े वर्गों और अलग-अलग इलाकों में रहने वाली जनसंख्या (सब-पॉपुलेशन) में फैलना शुरू हो गया।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here