केंद्र सरकार ने मंत्रालयों में कामकाज शुरू करने की योजना बनाई*

    0
    157

    नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बीच केंद्र सरकार के मंत्रालयों में कामकाज सुचारू रूप से शुरू करने की योजना बनाई गई है।
    सूत्रों के मुताबिक, पीएमओ ने बड़े अधिकारियों से सोमवार से मंत्रालयों में कामकाज शुरू करने को कहा है।    संयुक्त सचिव और उसके ऊपर के अधिकारियों को सोमवार से मंत्रालयों में काम शुरू करने को कहा गया है। मंत्रालयों में एक तिहाई स्टाफ की मौजूदगी की जरूरत बताई गई है।

    पीएमओ ने कहा है कि संयुक्त सचिव व उससे ऊपर के अधिकारी, जिन्हें आधिकारिक परिवहन सुविधा उपलब्ध है, वे 13 अप्रैल से कार्यालय पहुंचकर कामकाज करें।
    बता दें कि देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू किया गया है।

    आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की। इस दौरान उन्होंने सभी मुख्यमंत्रियों से लॉकडाउन को बढ़ाने समेत इस महामारी से लड़ने और आवश्यक कदमों पर सुझाव मांगा था। इस दौरान सभी राज्यों ने लॉकडाउन दो हफ्ते बढ़ाने की मांग की।  इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत के उज्जवल भविष्य के लिए, समृद्ध और स्वस्थ भारत के लिए, जान भी जहान भी, दोनों पहलुओं पर ध्यान आवश्यक है। जब देश का प्रत्येक व्यक्ति जान भी और जहान भी, दोनों की चिंता करते हुए अपने दायित्व को निभाएगा, सरकार और प्रशासन के दिशा-निर्देशों का पालन करेगा, तो कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई और मजबूत होगी।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here