केंद्र के समर्थन में बसपा, अर्थव्यवस्था के लिए उठाए गए कदम सराहनीय: मायावती

    0
    244

    लखनऊ 15 मई 2020 बसपा अध्यक्ष मायावती ने गुरूवार को कहा कि केंद्र सरकार तत्काल और इमानदारी से इस बात का प्रयास करें कि अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए उठाये गये कदम जमीनी स्तर तक पहुंचें। मायावती ने ट्वीट किया, ”अभूतपूर्व कोरोना लॉकडाउन के कारण देश की चरमराई स्थिति, अव्यवस्था व ध्वस्त अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए केन्द्र ने जो भी कदम उठाए हैं उस पर विश्वास करते हुए बसपा का यही कहना है कि इसको जमीन पर ईमानदारी से लागू करने की जी-जान से कोशिश तत्काल शुरू कर देनी चाहिए।

    उन्होंने कहा, ”साथ ही, लाचार और मजलूम करोड़ों प्रवासी मजदूरों के लिए पीएम केयर्स फंड ट्रस्ट की ओर से जो 1,000 करोड़ रुपये मदद की घोषणा की गई है, वह यूपी जैसे अति-प्रभावित राज्यों को सीधे मिलनी चाहिए, ताकि यह उनके लिए अपने पांव पर खड़े होने का सही सहारा बन सके और गरीबों मजदूरों को पलायन करने के लिए मजबूर न होना पड़े।

    पीएम केयर्स फंड ट्रस्ट ने बुधवार को कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए 3,100 करोड़ रुपये आवंटित करने का फैसला किया और राशि का उपयोग अन्य चीजों के अलावा, वेंटिलेटर और प्रवासी श्रमिकों की देखभाल के लिए किया जाएगा। 3,100 करोड़ रुपये में से, लगभग 2,000 करोड़ रुपये “मेड-इन-इंडिया” वेंटिलेटर खरीदने और प्रवासी मजदूरों की देखभाल के लिए 1,000 करोड़ रुपये होंगे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here