किसानों की उपयोगिता व महत्व को केवल काँग्रेस पार्टी ने ही समझा। शशांक शेखर शुक्ला

    0
    199

    उन्नाव। काँग्रेस पार्टी का इतिहास हमेशा किसान-मजदूर की ताकत व समर्थन से स्वर्णिम रहा है इसीलिए हिन्दुस्तान के किसानों की उपयोगिता व महत्व को केवल काँग्रेस पार्टी ने ही समझा है उक्त विचार भारतीय राष्ट्रीय काँग्रेस के सयुंक्त सचिव शशांक शेखर शुक्ला ने बाँगरमऊ विधान सभा में तहसील पहुंचकर एस0डी0एम0 को किसानों की वर्तमान सरकार मे दुर्दशा व किसानों की मांगों के विषय मे एक ज्ञापन सौपतें हुए उपस्थित काँग्रेस कार्यकर्ताओं व जनसमूह से कही। ज्ञापन मे जो मांगे किसान हित में काँग्रेस ने रखी है उन्हें शीघ्र पूरी करने की मांग सरकार से की तथा ऐसा न करने पर संघर्ष तेज करने की बात कही।

    उन्होंने आगे कहा कि जिले मे भी किसानों और गाय की दुर्दशा के विषय मे यदि कोई जनप्रतिनिधि सरकार के खिलाफ पहली बार सड़क पर उतरकर संघर्ष किया तो वह काँग्रेस पार्टी की जनप्रिय नेता अन्नू टण्डन है। जिन्होंने जिला मुख्यालय पर हजारों किसानो को साथ लेकर प्रशासन के कान खड़े करने का काम किया था। काँग्रेस पार्टी के जनजागरण अभियान के जिला प्रभारी राहुल अवस्थी ने कहा कि एक माह से पूरे प्रदेश मे प्रियंका गांधी के निर्देश पर किसानों की समस्या व मांग को जानने के लिए काँग्रेस कार्यकर्ता गाँव-गाँव भ्रमण कर रहे है क्योंकि हम सब काँग्रेस जन जानते है कि अगर किसान दुःखी होगा तो देश की प्रगति नही होगी। इसीलिए हम सब किसान भाइयों की आवाज बनकर निरकुंश भाजपा सरकार से संघर्ष के लिए सड़क पर उतरे है। प्रदेश काँग्रेस कमेटी के महासचिव कैप्टन सरबजीत सिंह मक्कड़ ने कहा कि काँग्रेस पार्टी द्वारा चलाये जा रहे जनजागरण अभियान ने पूरे प्रदेश के किसानों के मन में एक विश्वास जगाया है कि काँग्रेस ही ऐसी पार्टी है जिसने किसानों की समस्या को समझा व हितकारी योजनायें तैयार की।

    उन्होंने किसान के भलाई के लिए ज्ञापन की मांगों को सरकार द्वारा पूरा न करने पर किसानों को साथ लेकर बड़ा आन्दोलन करने की बात कही। ज्ञापन देने में प्रमुख रूप से पी सी सी सदस्य विवेक शुक्ला, दुत्तन सिंह, कय्यूम खां, जयंत दीक्षित, रनवीर कुशवाहा, बब्लू यादव, सुंदर लाल कुरील,आरती बाजपेयी, मो. दिलशाद, दिनेश यादव, तुफैल अहमद, इकबाल अंसारी, सलमान सिद्दीकी आदि उपस्थित थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here