कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से पेटिंग खरीदे जाने के मामले की जांच किए जाने की मांग को दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज किया

    0
    76

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से पेटिंग खरीदे जाने के मामले की जांच किए जाने की मांग को दिल्ली हाई कोर्ट ने मंजूरी नहीं दी। हाई कोर्ट ने जांच की मांग वाली याचिका खारिज कर दी है। यस बैंक के पूर्व प्रमुख राणा कपूर ने मशहूर पेंटर एमएफ हुसैन की बनाई पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की एक पेंटिंग प्रियंका गांधी से खरीदी थी जिसका मामला सामने आने पर जमकर राजनीति हुई। तब ट्विटर और फेसबुक पर राजीव को पेटिंग सौंपते एमएफ हुसैन की एक तस्वीर वायरल हुई थी।

    प्रियंका गांधी ने यस बैंक के प्रमोटर राणा कपूर को अपने पिता की यह पेटिंग 2 करोड़ रुपये में बेची थी। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने राणा कपूर से इस पेंटिंग को लेकर भी पूछताछ की थी। बाद में प्रियंका गांधी और राणा कपूर के बीच वित्तीय संबंधों की सीबीआई जांच की मांग को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की गई।

    याचिका में कहा गया था कि प्रियंका गांधी और राणा कपूर ने आम जनता के धन का दुरुपयोग किया। दावा किया गया कि एमएफ हुसैन ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पेंटिंग कांग्रेस पार्टी को भेंट की थी और उस पर गांधी परिवार का हक नहीं था, फिर भी प्रियंका ने इसे बेच दिया।

    दिल्ली उच्च न्यायालय से गुहार लगाई गई थी कि वो इस मामले की सीबीआई से जांच करवाने का आदेश दे ताकि पता चल सके कि क्या यस बैंक के सह-संस्थापक राणा कपूर पर प्रियंका गांधी से पेंटिंग खरीदने का दबाव था?

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here