कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सीएम योगी को लिखा पत्र

    0
    195

    लखनऊ 29 अप्रैल 2020  प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा है सूबे में कोरोना प्रभावित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. सीएम योगी का गृह जिला गोरखपुर जो कि अभी तक कोरोना से अछूता था वहां भी अब इस महामारी ने दस्तक दे दी है।

    सवाल ये है कि जब मुख्यमंत्री जी अपने गृह जिले को ही महामारी की चपेट से नहीं बचा पा रहे हैं तो फिर सूबे की हिफाजत कैसे करेंगे। यह कहते हुए कि कोरोना से लड़ने के लिए जो संसाधन चिकित्सकों पर या सूबे की स्वास्थ्य व्यवस्था पर खर्च होना चाहिए वो खर्च हो रहे हैं दूसरे गैर ज़रूरी कामों पर, लल्लू ने प्रशिक्षु चिकित्सकों का मानदेय बढ़ाने के लिए बार फिर से मांग की है।

    लल्लू ने सवाल किया कि जब एमपी में प्रशिक्षु चिकित्सकों को हर महीने 45 हज़ार, असम में 35 हज़ार, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा में 17000 का मानदेय दिया जा सकता तो फिर उत्तर प्रदेश में प्रशिक्षु चिकित्सकों के साथ सौतेला व्यवहार क्यों किया जा रहा है ? आखिर 250 रुपये प्रतिदिन में कैसे चलेगा प्रशिक्षु चिकित्सकों का गुजारा।

    यह बताते हुए कि 250 रुपये में तो दस किलो आलू भी नहीं खरीदा जा सकता, लल्लू ने कहा कि अगर जनता के दिए हुए टैक्स के पैसे से करोड़ों रुपए सीएम की सुरक्षा पर सालाना खर्च किए जा सकते हैं तो जनता का पैसा जनता को बचाने के लिए कोरोना से लड़ रहे योद्धाओं पर भी खर्च किया जाना चाहिए। लल्लू ने मांग की है कि प्रशिक्षु चिकित्सकों को प्रति महीने कम से कम 25 हज़ार मानदेय मिलना चाहिए।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here