कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने साधा निशाना , कहा, ‘तू इधर-उधर की न बात कर ये बता कि काफिला कैसे लुटा,

    0
    219

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन पर कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने निशाना साधा है. राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा, ‘तू इधर-उधर की न बात कर ये बता कि काफिला कैसे लुटा, मुझे रहजनों से गिला तो है पर तेरी रहबरी का सवाल है।
    शहाब जाफरी के शेर के जरिए राहुल गांधी ने चीन के मसले पर पीएम पर तंज कसा। दरअसल, सोमवार शाम को पीएम मोदी ने अपने संबोधन में चीन से चल रहे विवाद पर कोई टिप्पणी नहीं की। कयास लगाए जा रहे थे कि पीएम मोदी चीन पर कुछ बोलेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।
    इससे पहले इसी शेर के जरिए बीजेपी नेता सुषमा स्वराज ने कांग्रेस सरकार को निशाने पर लिया था। 23 मार्च 2011 को लोकसभा में सुषमा स्वराज ने तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को संबोधित करते हुए कहा था, ‘तू इधर-उधर की बात न कर ये बता कि काफिला क्यों लुटा, मुझे रहजनों से गिला नहीं, तेरी रहबरी पे सवाल है.’ तब सांसदों को खरीदकर सरकार बचाने के खुलासे पर चर्चा हो रही थी।

    चीन का जिक्र न होने पर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधा और कहा कि चीन की आलोचना करने वाली बात भूल जाएं, अपने राष्ट्रीय संबोधन में इसका जिक्र करने से भी डरते हैं।कांग्रेस ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का संबोधन कोई सरकारी अधिसूचना हो सकती थी।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here