एरा विश्वविद्यालय लखनऊ में “खुशी” विषय पर व्याख्यान।

    0
    280

    लखनऊ 19 11 2019 एरा विश्वविद्यालय, लखनऊ के माननीय कुलपति, प्रो (डॉ।) फरजाना महदी ने माननीय श्री ठाकुर सिंह पौडियल, पूर्व शिक्षा मंत्री, भूटान को एरा विश्वविद्यालय के मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया, “खुशी” जैसे जीवंत विषय पर विशेष चर्चा 17 नवंबर, 2019 को हुई साथ ही साथ “खुशी” पाठ्यक्रम के नर्सिंग और फार्मेसी छात्रों के साथ एक इंटरैक्टिव सत्र का संचालन भी किया गया।
    श्री पॉवेल, जो उन अग्रणी समूहों में शामिल हैं, जिन्होंने खुशी और कल्याण के क्षेत्र में मौलिक काम किया है, लखनऊ के गंगा-जमुना तहज़ीब से बहुत प्रभावित थे। उन्होंने कहा कि उन्हें यह जानकर बेहद खुशी हुई है कि एरा विश्वविद्यालय में खुशी विभाग, जो प्रो अब्बास अली महदी के दिमाग की उपज है, और प्रो मीता घोष की अध्यक्षता में, भारत में पहला अवसर है जिसने एरा विश्वविद्यालय में अध्ययनरत डॉक्टर, नर्स, फार्मासिस्ट और पैरा मेडिकोज के लिए एक पाठ्यक्रम तैयार किया है।
    प्रो महदी ने कहा कि “खुशी सिखाने से, हम वर्तमान समाज की नब्ज को छूने में कामयाब रहे हैं जो वास्तविक शांति की पहचान करने के लिए तत्काल आवश्यकता को उजागर करता है । ”प्रसिद्ध शिक्षाविद् डॉ अमृता दास और हिंदुस्तान टाइम्स की रेजिडेंट एडिटर सुश्री सुनीता ऐरन सम्मानित अतिथि थीं, जिन्होंने इस अवसर की शोभा बढ़ाई और अपने विचार साझा किए। उन्होंने कहा कि हमारी युवा पीढ़ी, उन्हें सकारात्मकता उत्पन्न करने में मदद करने के लिए और उनके चारों ओर खुशी का माहौल बनाने के लिए खुश रहना चाहिए।
    इस अवसर पर प्रिंसिपल, एरा लखनऊ मेडिकल कॉलेज के प्रो। एम एम फरीदी, डिप्टी एम.एस. डॉ खालिद शमशी, परीक्षा नियंत्रक प्रो तसलीम रज़ा, नर्सिंग प्रिंसिपल प्रो रीना भोवाल, कॉलेज ऑफ़ फ़ार्मेसी से डॉ मोहिनी चौरसिया और छात्रों के साथ कई अन्य संकाय सदस्य भी इसे सफल बनाने के लिए उपस्थित थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here