एरा मेडिकल कॉलेज, सरफराजगंज को मिले 12 और मरीज, कुल मरीजो की संख्या हुई 26, प्रतिदिन मरीजो की हो रही है कॉउंसलिंग।

    0
    438

    लखनऊ 20 अप्रैल 2020 एरा लखनऊ मेडिकल कालेज में रविवार को कोविड-19 से संक्रमित 12 और मरीजो को भर्ती कराया गया है। जिला प्रशाशन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना पॉजिटिव मरीजो को भर्ती कराया गया है। एरा लखनऊ मेडिकल कॉलेज में अब संक्रमित कुल मरीजो की संख्या 26 हो गयी है । जिसमे एक महिला और दो 15 वर्ष से कम के किशोर है।
    लखनऊ मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य डाक्टर एमए फरीदी ने कहा है कि कोविड-19 के भर्ती मरीजों का उपचार प्रशिक्षित चिकित्सको और पैरामेडिकल स्टाफ द्वारा किया जा रहा है। उपचार में लगी स्वास्थ्य कर्मियों की टीम को सभी तरह के सुरक्षा उपकरण मुहय्या कराया गया है। मरीजोंं को पौष्टिïक आहार उपलब्ध कराया जा रहा है। मरीजो को दिए जाने वाला भोजन केंद्रीय आयुष मंत्रायल की सलाह तथा एरा लखनऊ मेडिकल कॉलेज के न्यूट्रेशन विभाग और dietician द्वारा तैयार किया गया है।

    विशेष बात ये है कि पेशेंट कॉन्सेल्लर द्वारा सभी मरीज़ों की प्रतिदिन कॉउंसलिंग कराई जा रही है, ताकि कोरोना वायरस को लेकर उनके दिल मे बैठे डर को समाप्त किया जा सके। सभी मरीजो को उपचार के साथ साथ विभिन्न विधियों से उन्हें कोविद -19 के प्रति जागरूप भी किया जा रहा है। एरा मेडिकल कॉलेज प्रदेश का पहला चिकित्सा संस्थान है जो कोरोना वायरस के मरीज़ों की कॉउंसलिंग भी कर रहा है। उन्होंने बताया कि बाहरी गतिविधयों की जानकारी के लिए मरीजों को प्रतिदिन अखबर भी उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी मरीजों की स्थिति स्थिर हैैं। मरीजों को व्यवहार यहां के कर्मचारियों के प्रति ठीक है। यहां भर्ती मरीजों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं है। मेडिकल कालेज के सभी चिकित्सक और चिकित्सा कर्मी पूरे मनोबल के साथ मरीजों के उपचार में लगे हुये है। चिकित्सों की टीम में डाक्टर अनुराग शुक्ला, डाक्टर शशावत झा, डाक्टर सुदीप, डाक्टर नमन और डाक्टर आमिर शामिल है । गौरतलब है कि एरा लखनऊ मेडिकल कालेज ने कोरोना के मरीजों के उपचार के लिए आइसोलेट कोविड अस्पताल बनाया है। जिसमे 180 आइसोलेशन बेड के साथ साथ 20 वेड के आईसीयू की भी व्यवस्था है। एरा मेडिकल कॉलेज पूर्व से ही गरीब और असहाय वर्ग के उपचार में अग्रसर है। इस वैश्विक महामारी में एरा मेडिकल कॉलेज केंद्र और राज्य सरकार के साथ मज़बूती के साथ खड़ा है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here