ऋषि कपूर जीवन के आखिरी पलों में भी डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ का मनोरंजन करते हुए दुनिया से रुखसत।

    0
    480

    मुंबई 30 अप्रैल 2020 बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर ने 67 वर्ष उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके निधन से पूरा देश शोक में है। एक्टर के परिवार ने बताया कि उन्होंने करीब 2 साल तक ल्यूकेमिया से जंग लड़ने के बाद दुनिया को अलविदा कह दिया। इसके साथ ही परिवार ने बताया कि ऋषि कपूर जीवन के आखिरी पलों में भी डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ का मनोरंजन करते रहे। बता दें कि ऋषि कपूर को बीते दिन ही मुंबई के हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। उनके बड़े भाई रणधीर कपूर ने बताया था कि उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही थी.
    वहीं, ऋषि कपूर के परिवार ने उनके नाम संदेश देते हुए कहा, “उन्होंने दो साल तक ल्यूकेमिया से जंग लड़ने के बाद दुनिया को अलविदा कह दिया। डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ बताते हैं कि उन्होंने जीवन के आखिरी लम्हों तक उनका मनोरंजन किया है। परिवार, दोस्त, खाना और फिल्में हमेशा से उनके ध्यान में रहती थीं। इलाज के दौरान जो भी कोई उनसे मिलने जाता था तो वह इस बात से हैरान हो जाता था कि ऋषि कपूर अपनी बीमारी को कभी भी अपने ऊपर हावी नहीं होने देते थे। वह अपने फैंस के प्यार के लिए आभारी थे, जो उन्हें दुनिया भर से मिलता था। ऋषि कपूर के निधन पर फैंस समझेंगे कि वह मुस्कान के साथ याद किया जाना पसंद करेंगे न कि आंसुओं के साथ।”

    ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के परिवार ने आगे उनके फैंस को सलाह देते हए कहा, “इस घड़ी में, हम यह भी समझते हैं दुनिया एक बहुत ही मुश्किल और पेरशान समय से गुजर रही है। सार्वजनिक रूप से इकट्टठा होने पर कई प्रतिबंध भी हैं। हम उनके सभी प्रशंसकों, दोस्तों, परिवारजनों और शुभचिंतकों से अनुरोध करना चाहते हैं कि वह कानून का सम्मान करें।”

    बता दें कि ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने राज कपूर की फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ से बॉलीवुड की दुनिया में अपना कदम रखा था। अपने डेब्यू रोल के लिए ऋषि कपूर को नैशनल फिल्म अवॉर्ड से भी नवाजा गया था। इसके बाद वह फिल्म ‘बॉबी’ में नजर आए थे, जिसमें उन्होंने डिंपल कपाड़िया के साथ मुख्य भूमिका अदा की थी। इस फिल्म के लिए ऋषि कपूर को फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया था। बता दें कि 1973 से 2000 के बीच ऋषि कपूर ने करीब 92 फिल्मों में रोमांटिक एक्टर का किरदार अदा किया है, जिसमें से 36 फिल्म उनकी बॉक्स ऑफिस पर खूब हिट भी रही थी। साल 2000 के बाद ऋषि कपूर अकसर सपोर्टिंग रोल्स में नजर आने लगे, जिसमें ‘हम तुम’, ‘फना’, ‘नमस्ते लंदन’, ‘लव आजकल’, ‘पटियाला हाउस’, ‘अग्निपथ’, ‘हाउसफुल टू’ और कई फिल्में शामिल हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here