उ0प्र0 में तीन इन्जन वाली भाजपा सरकार हुई फेल, एक और इन्जन जोड़ने की तैयारी – डा0 उमा शंकर पाण्डेय

0
62

लखनऊ 18 जनवरी 2021।

उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश की योगी सरकार को घेरते हुए आरोप लगाया है कि अब तो यह सार्वजनिक रूप से खुलकर सामने आ गया है कि प्रदेश में चैतरफा हर मोर्चे पर योगी सरकार विफल साबित हो रही है। योगी सरकार के मंत्री और अधिकारी प्रदेश को संभालने में नाकारा साबित हो रहे हैं। अपने संकल्प पत्र में वर्णित सपनों को जमीन पर उतारने में योगी सरकार विफल साबित हुई है और प्रदेश की जनता में योगी सरकार के प्रति आक्रोश व्याप्त है।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता डाॅ0 उमा शंकर पाण्डेय ने आज जारी बयान में कहा कि उ0प्र0 में अब चार इन्जन वाली सरकार चलने वाली है क्योंकि तीन इन्जन वाली योगी सरकार बुरी तरह फेल साबित हुई है। तीनों इन्जन पूरी तरह ध्वस्त हो चुके हैं। प्रदेश की जनता में भयंकर आक्रोश इनके प्रति उत्पन्न हो चुका है यही कारण है कि भारतीय जनता पार्टी ने अब चैथे इन्जन को योगी सरकार को चलाने के लिए लगाने वाली है।

योगी सरकार की तीन इन्जन की सरकार में किसान बदहाल है। युवा बेरोजागर है। कानून व्यवस्था इस कदर ध्वस्त हो चुकी है कि दिन दहाड़े डकैतियां, हत्या, लूट और गंैगवार राजधानी में आये दिन हो रहे हैं। महिला उत्पीड़न अपने चरम पर है। बलात्कार, सामूहिक बलात्कार और छेड़छाड़ की घटनाओं से आज प्रदेश की महिलाओं का घर से निकलना दूभर हो चला है।

श्री पाण्डेय ने कहा कि योगी सरकार पूरी तरह अनुभवहीन है और प्रशासनिक तौर पर फेल हो चुकी है। सरकार कानून का राज लागू करने में नाकाम साबित हुई है। हर मोर्चे पर विफल योगी सरकार के आपसी द्वन्द में प्रदेश का बंटाधार हो रहा है। प्रदेश का विकास सिर्फ थोथे भाषणों तक ही सिमटकर रह गया है जमीनी हकीकत शून्य है। महिला हिंसा और उत्पीड़न को समाप्त करने का काम सिर्फ पीआर और प्रचार के माध्यम से हो रहा है। प्रदेश में भ्रष्टाचार की बाढ़ सी आयी हुई है। अब प्रदेश को तीन इन्जन के बजाए चार इन्जन वाली योगी सरकार चलायेगी। प्रदेश में ठप पड़ी विकास की योजनाएं को पुनः संचालित करने के लिए योगी सरकार ने एक दूसरे राज्य से एक अधिकारी को वीआरएस दिलवाकर प्रदेश में विकास की गंगा बहाने के लिए बुलाया है। जो यह साबित करता है कि योगी सरकार कोे चार वर्ष तक अक्षम व्यक्ति संचालित कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here