उत्तर प्रदेश में 24 घंटे विद्युत देने के लिए केंद्रीय ऊर्जा मंत्री के संग बैठक

    0
    46

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज केन्द्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री आर.के. सिंह जी के साथ आहूत एक उच्च स्तरीय बैठक में अपने विचार व्यक्त किए और कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा केन्द्र सरकार के सहयोग से प्रदेश में व्यापक स्तर पर विद्युतीकरण कराया गया है।

    उन्होंने कहा कि साथ ही, अभियान चलाकर जनता को विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराए गए हैं। देश की आजादी के पश्चात आमजन को बिजली उपलब्ध कराने की दिशा में यह अब तक का सबसे बड़ा कदम है। उत्तर प्रदेश सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घण्टे तक विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कर रही है। इससे प्रदेश का किसान खुश है।

    मुख्यमंत्री जी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा के अनुरूप प्रदेशवासियों को 24 घण्टे विद्युत आपूर्ति के लिए प्रतिबद्ध है। वर्तमान राज्य सरकार प्रारम्भ से ही ऊर्जा सेक्टर के विकास को प्राथमिकता दे रही है।

    मुख्यमंत्री  ने कहा कि प्रदेश में ऊर्जा विभाग द्वारा विद्युत उत्पादन, पारेषण तथा वितरण के क्षेत्रों में किए गए महत्वपूर्ण कार्याें का लाभ प्रदेश की जनता को मिल रहा है।

    मुख्यमंत्री  ने कहा कि प्रदेश के ऊर्जा विभाग द्वारा विगत तीन वर्षाें में बेहतर कार्य संस्कृति अपनाकर जनसामान्य को निर्बाध बिजली आपूर्ति का कार्य किया गया है। वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौरान भी ऊर्जा विभाग द्वारा प्रदेशवासियों को निरन्तर विद्युत आपूर्ति की गई।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here