ईरान के विदेशी मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, सीरिया मैं किसी देश की दखलंदाज़ी बर्दाश्त नहीं

    0
    226

    इरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा है कि सीरिया व क्षेत्र में ईरान के हितों के ख़िलाफ़ ज़ायोनी शासन के किसी भी प्रकार के हमले या मूर्खतापूर्ण क़दम पर ईरान का जवाब तबाह करने और पछताने पर विवश करने वाला होगा।

    सैयद अब्बास मूसवी ने एक ज़ायोनी अधिकारी के दावों व धमकियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि पिछले 27 साल में इस शासन का आधार फ़िलिस्तीन व अन्य पड़ोसी देशों के क्षेत्रों को हड़पने, जनसंहार, लूटमार, हत्या और हमलों पर रहा है। उन्होंने कहा कि सीरिया में इस्लामी गणतंत्र ईरान की उपस्थिति इस देश की सरकार के निमंत्रण पर अमरीका व इस्राईल समर्थित आतंकवाद से संघर्ष के उद्देश्य से रही है। उन्होंने कहा कि ईरान, सीरिया में अपनी उपस्थिति की रक्षा और अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा व क्षेत्रीय हितों की हिफ़ाज़त में एक पल भी ढिलाई नहीं करेगा और इस बारे में किसी भी चीज़ की अनदेखी नहीं करेगा।

    विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि इस्लामी गणतंत्र ईरान, ज़ायोनी शासन की ओर से दी रही धमकियों और युद्ध प्रेमी बयानों को अंतर्राष्ट्री संगठनों में उठाएगा। ज्ञात रहे कि ज़ायोनी युद्ध मंत्री नेफ़ताली बेनेथ ने इस्लामी गणतंत्र ईरान के ख़िलाफ़ निराधार व तर्कहीन आरोपों को दोहराते हुए कहा है कि तेल अवीव, ईरान को कमज़ोर बना कर उसे सीरिया से निकलने पर मजबूर करना चाहता है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here