आगरा में चार दिनों में तेजी से गिरा कोरोना संक्रमितों का ग्राफ

    0
    80

    आगरा 15 मई 2020 आगरा में कोरोना वायरस संक्रमण के बीच राहत की खबर आई है। यहां नौ मई के बाद संक्रमित मरीज मिलने का ग्राफ तेजी से नीचे गिरा है। बुधवार को सिर्फ आठ नए मामले मिले है। प्रशासन की रिपोर्ट अनुसार जिले में अब तक 785 संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें 379 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। जबकि 25 की मौत हो गई है। 381 सक्रिय मामले हैं।

    ताजनगरी में एक अप्रैल से लगातार कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। एक भी दिन ऐसा नहीं गया, जिस दिन संख्या में इजाफा न हुआ हो। मई के पहले सप्ताह में संक्रमण की और रफ्तार तेज हो गई थी। मई के पहले सात दिनों में 199 संक्रमित मिले।

    हालांकि दूसरा सप्ताह राहत लेकर आया। 8 से 13 मई (छह दिन) तक 107 मरीज बढ़े। राहत की बात यह है कि इस दौरान लगातार संक्रमितों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई। सबसे कम आठ मरीज बुधवार को मिले। यह आंकड़ा मई के 13 दिनों में सबसे कम है। सबसे ज्यादा 54 मरीज तीन मई को मिले थे।

    ध्यान देने वाली बात यह भी है कि कोरोना संक्रमितों की संख्या में गिरावट तब आई है, जब सरकार की सख्ती के बाद शीर्ष अधिकारियों की टीम आगरा में डेरा डाले हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग के तीन उच्च अधिकारियों पर गाज भी गिर चुकी है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here