उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में तनाव

    0
    258

    अलीगढ़ 23 फरवरी 2020 उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में ऊपरकोट कोतवाली क्षेत्र में सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में चल रहा है प्रदर्शन, दो पक्षों में उपद्रव, पुलिस ने किया लाठीचार्ज और भीड़ को नियन्त्रित करने को छोड़े आंसू गैस के गोले।
    नागरिकता कानून को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच बिगड़ा माहौल, जमकर पथराव फायरिंग आगजनी, कई पुलिसकर्मी, अधिकारी घायल, भारी तादाद में कई थानों का फोर्स मौजूद, डीएम, एसएसपी खुद मौके पर, जमकर चल रहा है पथराव फायरिंग, हजारों की तादाद में महिलाएं इकट्ठा होकर कर रही थी प्रदर्शन।
    यह मामला कोतवाली थाना क्षेत्र है।
    पुलिस को हालात काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। अभी भी इलाके में काफी तनाव फैला हुआ है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।
    देहलीगेट और ऊपरकोट थाना क्षेत्र के मुस्लिम इलाकों के सभी बाजार बंद हैं। करीब 12:30 बजे सब्जी मंडी इलाके के दुकानदारों को भी धरना प्रदर्शन में शामिल होने का आह्वान करते हुए बाजार बंद करा दिया गया है। खैर बाईपास पर नादा पुल के पास भीम आर्मी से जुड़े महिलाओं और पुरुषों के एक गुट ने जाम लगा दिया है। भीम आर्मी ने भारत बंद का आह्वान किया है। जिसका असर मिलाजुला देखने को मिल रहा है। खासकर मुस्लिम बाहुल्य इलाके की दुकानें पूरी तरह से बंद है।
    शाहजमाल इलाके में हालात बेकाबू हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक कुछ युवकों ने तुर्कमान गेट के पास एक धार्मिक स्थल पर पत्थरबाजी कर दी, जिसके बाद से हालात तनावपूर्ण हो गए। अभी भी प्रदर्शनकारियों की संख्या हजारों में है.
    फोर्स के साथ मौजूद डीएम, एसपी। बवाल के बाद देहलीगेट और ऊपरकोट थाना क्षेत्र की सभी दुकानों को बंद कर दिया गया है। बिगड़ते हालात देखते हुए पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों मौके पर पहुंच गए हैं। हालांकि अधिकारियों के काफी समझाने के बाद भी तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। एसएसपी, डीएम, आरएएफ फोर्स के साथ ऊपरकोट कोतवाली पर मौजूद हैं।
    अलीगढ़ में रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवा को बंद किया गया है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here