अयोध्या के पीड़ित किसानो से मिलने जा रहे कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, तनुज पुनिया, तरुण पटेल को बाराबंकी पुलिस ने हिरासत में लिया

0
85

लखनऊ, 3 सितम्बर 2020।
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू जी ने जनपद अयोध्या स्थित ग्रामसभा धरमापुर सहादत में हवाई पट्टी के विस्तार हेतु भूमि अधिग्रण में मुआवजे में असमानता के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखते हुए अधिग्रहण का निर्धारण और मुआवजा केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित भूमि अधिग्रहण अधिनियम की नीति के अनुरूप किये जाने की मांग की। उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू द्वारा पीड़ित किसानो से मिलने अयोध्या जाते समय बाराबंकी में उन्हें प्रतिनिधिमंडल सहित हिरासत में लिये जाने की कड़ी निन्दा की है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू ने बाराबंकी से जारी बयान में कहा कि प्रदेश की योगी सरकार दमन पर उतर आई है। पीड़ित किसानो का दुखदर्द जानने के लिए जा रहे कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल को हिरासत में लेना, लोकतंत्र की हत्या है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सिपाही गाँधी-बाबा साहेब को मानने वाले लोग है, हमारा संविधान पर पूरा भरोसा है। हम शांतिपूर्वक तरीके से किसानो का दुख दर्द साझा करने के लिए जा रहे थे, आखिर हमको क्यों रोका जा रहा है। योगी सरकार को किस बात का डर है जो हमको हिरासत में लिया गया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार को पत्र लिखते हुए मांग की है कि अयोध्या स्थित ग्रामसभा धरमपुर-सहादत में भूमि अधिग्रहण में बंटे मुआवजे में भेदभाव नहीं होना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि एक कार्य के लिए अधिग्रहित की जाने वाली समस्त भूमि को एक ही वाणिज्यिक मूल्य मिलना चाहिए। जारी बयान में उन्होंने कहा की मौजूदा योगी सरकार प्रदेश में विपक्ष की आवाज को पुलिस के दम पर दबाना चाहती है। संविधान में निहित शांतिपूर्वक राजनैतिक प्रक्रियाओं को योगी सरकार कुचल रही है। आखिर क्यों इतना भयभीत है योगी सरकार कि वो किसानो से मिलने जा रहे लोगो को हिरासत में ले रही है।

प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू ने कहा कि आज वंचित-पीड़ित समुदाय की आवाज दबाई जा रही है। दलित-पिछड़े, किसान-बुनकर का दर्द साझा वाले लोगों पर फर्जी मुकदमे पंजीकृत किये जा रहे है। क्या हक की लड़ाई लड़ने वालो को रोका जा रहा है। पुलिस के दम पर किसानो की आवाज को रौंदा जा रहा है। योगी सरकार खुलेआम लोकतंत्र के चीरहरण में लगी है, पर हम कांग्रेस के सिपाही डरने वाले नहीं है, हमारी नेता श्रीमती प्रियंका गाँधी जी का सन्देश है, “न डरेंगे, न हटेंगे, डटे रहेंगे। हम तानाशाह सरकार के हर जुल्म का डट कर मुकाबला करेंगे और गाँधीवादी तरीके से समाज के अंतिम पायदान पर बैठे लोगो की आवाज को बुलंद करते रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here