अखिलेश यादव ने कहा – ट्रेन से लाए गए श्रमिकों से पैसा लेना बेहद शर्मनाक, केयर फंड पर उठाया सवाल

    0
    591

    लखनऊ 3 मई 2020 समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि ट्रेन से वापस घर लाए जा रहे मजदूरों से पैसे लिए जाने की खबर बेहद शर्मनाक है। उन्होंने ट्वीट कर कोविड केयर फंड पर भी सवाल उठाया और कहा कि अगर गरीबों से ही पैसे लेने थे तो फंड में जो खरबों रुपया डलवाया गया है, उसका क्या होगा? उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि यूपी में भी आरोग्य सेतु एप से 100-100 रुपए वसूले जाने की खबर है।

    अखिलेश यादव ने रविवार सुबह एक के बाद एक दो ट्वीट किए उन्होंने पहले ट्वीट में लिखा, ‘ट्रेन से वापस घर लाए जा रहे गरीब, बेबस मज़दूरों से भाजपा सरकार द्वारा पैसे लिए जाने की ख़बर बेहद शर्मनाक है। आज साफ़ हो गया है कि पूंजीपतियों का अरबों माफ़ करनेवाली भाजपा अमीरों के साथ है और गरीबों के ख़िलाफ़। विपत्ति के समय शोषण करना सूदखोरों का काम होता है, सरकार का नहीं।
    दूसरे ट्वीट में यूपी के पूर्व सीएम ने लिखा, ‘अब तो भाजपा के आहत समर्थक भी यह सोच रहे हैं कि अगर समाज के सबसे ग़रीब तबके से भी घर भेजने के लिए सरकार को पैसे लेने थे, तो तरह-तरह के फंड में जो खरबों रुपया तमाम दबाव व भावनात्मक अपील करके डलवाया गया है, उसका क्या होगा? अब तो यूपी में आरोग्य सेतु एप से भी 100 रु वसूलने की ख़बर है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here