अंतरराष्ट्रीय अहमियते अजादारी व तहफ़्फ़ुज़े अक़ायद कांफ्रेंस 25, 26 जुलाई को।

    0
    258

    अंतरराष्ट्रीय अहमियत अजादारी व तहफ़्फ़ुज़े अक़ायद कॉन्फ्रेंस का आयोजन आगामी 25 और 26 जुलाई को रात 8.30 पर किया जा रहा है यह सेमिनार ऑनलाइन जूम एप द्वारा मुनअकिद किया जायेगा।
    आल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना डॉक्टर यासूब अब्बास ने एक वीडियो जारी करके यह इत्तेला दी। यह कान्फ्रेंस इदारा ए तहफ़्फ़ुज़े अजादारी की जानिब से आयोजित किया जा रहा है।
    मौलाना ने बताया कि इस कॉन्फ्रेंस में हिंदुस्तान के अलावा दूसरे देशों से ओलमा, खोतबा शिरकत कर रहे हैं। हिंदुस्तान के अलावा पाकिस्तान ,ईरान, ईराक कनाडा, यूके, अमरीका, आस्ट्रेलिया, यूरोप, अफ्रीका वगैरह से ओलमा शिरकत करेंगे और तकारीर भी होंगी।
    मौलाना यासूब अब्बास ने बताया कि यह इदारा खतीबे अकबर मिर्जा मो अतहर साहब ने कायम किया था और अपनी जिंदगी में लखनऊ, दिल्ली और मुंबई में कान्फ्रेंस की थी। उन्होंने कहा कि अज़ादारी और अक़ायद पर पूरी दुनिया से हमले हो रहे हैं इसलिए इस कॉन्फ्रेंस में इसका जवाब दिया जायेगा।
    इस कांफ्रेंस में खुसूसी तौर से आयतुल्लाह बशीर नजफ़ी साहब के बेटे आयतुल्लाह शेख़ अली नजफ़ी साहब शिरकत करेंगे।
    इस कांफ्रेंस का सजीव प्रसारण ग्राफ एजेंसी और दूसरे चैनलों द्वारा किया जायेगा।
    मौलाना यासूब अब्बास ने बताया कि आल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड ने मोहर्रम के सिलसिले में एक मीटिंग की थी। इस सिलसिले में केंद्र और राज्य सरकार से मुसलसल बात जारी है और बक़रीद के बाद फिर एक मीटिंग की जायेगी जिसमें मोहर्रम के लिए गाइडलाइंस बताई जाएगी।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here